Saturday, July 11, 2009

छात्रा को भगाने के मामले में दो समुदायों में तनाव

दैनिक जागरण, ११ जुलाई २००९, एटा। सहावर थाना क्षेत्र में छात्रा को नामजद आरोपी भगा ले गये। घटना के बाद दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। जबकि पुलिस ने नामजद आरोपियों के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर छात्रा की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिये है।

घटनाक्रम के अनुसार सहावर के मोहल्ला काजी निवासी खालिद पुत्र बाबू खाँ कस्बे में टेलरिंग का कार्य करता है। साथ ही कपड़ों पर कढ़ाई आदि के कार्य भी मजदूरी पर कराता है और इस कार्य के सिलसिले में खालिद का सहावर थाना क्षेत्र के ग्राम बोंदर में आना-जाना था और इसी आने-जाने के क्रम में खालिद का गाँव बोंदर में राकेश (नाम काल्पनिक) के घर में भी आना-जाना शुरू हो गया था। इसी दौरान खालिद की आंख राकेश की तकरीबन 16 वर्षीय युवती से लड़ गई।

उक्त युवती 4 जुलाई को प्रात: करीब 10 बजे अपनी दादी के साथ कुछ सामान खरीदने सहावर आई थी कि तभी सहावर स्थित बोंदर वाली पुलिया पर राकेश की माँ कुछ सामान खरीदने लगी कि इसी दौरान खालिद अपने साथियों के साथ आया और राकेश की उक्त पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। मामले की जानकारी होने पर पहले तो परिजनों ने अपने स्तर से ही पुत्री को तलाशा, किन्तु तमाम प्रयासों के बावजूद भी उसका पता नहीं चला तो घटना की तहरीर खालिद, आसिफ पुत्रगण बाबू खाँ तथा खालिद की अविवाहित बहन सहित शाब व जमीर के विरुद्ध थाना पुलिस को तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में दविशें दी, किन्तु पुलिस की दविश से पूर्व ही नामजद आरोपी घर से फरार हो गए।

चूंकि उक्त प्रकरण दो समुदायों के मध्य का है फलत: प्रकरण को लेकर गाँव बोदर में दो समुदायों के मध्य तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसकी धमक कस्बा सहावर तक आ पहुंची है और समझा जाता है कि उक्त प्रकरण में पुलिस को शीघ्र ही कोई सफलता नहीं मिली तो सहावर क्षेत्र में दो समुदायों के मध्य बवाल भी हो सकता है।

No comments:

Post a Comment