Thursday, July 23, 2009

गौ वंश की हत्या के रोषस्वरूप बंद का ऐलान

दैनिक जागरण, १२ जुलाई २००९, बठिंडा-विगत दिवस समीपवर्ती मंडी डबवाली में गौ वंश की हत्याओं से उद्वेलित हुए हिंदू संगठनों ने मंगलवार, 14 जुलाई को बठिंडा बंद का ऐलान किया है।
विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत विभिन्न हिंदू संगठनों ने रविवार शाम को एक हंगामी बैठक कर इस कुकर्म की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सरकार की नीतियों के प्रति रोष जताया। उन्होंने बताया कि गौ वंश के हत्यारों को कड़ाई से न निबटने की वजह से ही इनके हौसले बुलंद है और वे निर्ममतापूर्वक हिंदू की मां गऊ का वध कर अपना व्यापार चला रहे है।
विगत दिवस भी लोगों की सक्रियता से ही गौ वंश हत्यारों के गैंग का खुलासा हुआ जिसके पास से तीन दर्जन गऊओं की लाशें बरामद हुई। विहिप के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुखपाल सिंह सरां ने कहा कि जिसे प्रत्येक हिंदू अपने मां के समान पूजा करता है, उसे चंद लोग रुपयों की खातिर बलि पर चढ़ा रहे है। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला रुकने वाला नहीं जब तक कि समूह जनता ऐसे तत्वों के खिलाफ एकजुट नहीं होती।
उन्होंने प्रशासन से गौ वंश के हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए ऐलान किया कि समूह संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के अनुसार 14 जुलाई को बठिंडा बंद किया जाएगा जिसमें उन्होंने लोगों से गौ माता के प्रति अपनी धार्मिक आस्था रखते हुए इस बंद में सहयोग देने की अपील की। उन्होंने सरकार व प्रशासन से अपील की कि ऐसे अपराधियों को कम से कम दस साल की सजा हो, वहीं गाय माता को धार्मिक प्राणी घोषित किया जाए ताकि कोई व्यक्ति गौ वध करने का दुस्साहस न कर सके।

No comments:

Post a Comment