Thursday, November 6, 2008

काटने के लिए ले जाये जा रहे दर्जन भर मवेशी बरामद

दैनिक जागरण, ४ नवम्बर २००८, प्रतापगढ़। पट्टी कोतवाली व कंधई थानों की पुलिस ने काटने के लिए ले जाये जा रहे दर्जन भर गाय व बछड़ों को बरामद किया है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है। जबकि तीन लोग मौके से भाग निकले। पुलिस ने यह जानवर स्थानीय लोगों को सुपुर्दगी में दिया है।

बताया गया कि कंधई थाना क्षेद्द के रामपुर कुर्मियान गांव में जानवरों के कटने की सूचना पर पुलिस सक्रिय थी। सोमवार की भोर उक्त गांव में चार लोग दो गायों व छह बछड़ों को लेकर जा रहे थे। पुलिस ने उन लोगों को रोका तो वह भागने लगे। इस दौरान पुलिस सिर्फ एक व्यक्ति को पकड़ सकी। जबकि तीन मौके से भागने में सफल रहे। पकड़ा गया आरोपी थाना क्षेद्द के ही चक मुबारक पुर निवासी अनीस पुत्र मुहीद बताया गया। पुलिस ने गाय व बछड़ों को स्थानीय लोगों की सुपुर्दगी में देकर आरोपी को जेल भेज दिया।

इसी प्रकार पट्टी कोतवाली के दोनई ईट भट्ठें पर कुछ लोग एक टेम्पो से चार गाय व बछड़े ले जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस यहां पहुंची तो जानवर ले जाने वाले लोग भागने लगे। पुलिस ने मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह लोग दिलदार नगर गाजीपुर के निवासी लालमणि व कमलेश तथा बेसार बंधवा निवासी बसंत गिरि व अशोक कुमार बताये गये।

No comments:

Post a Comment