Saturday, June 6, 2009

गोवध करते चार दबोचे, हंगामा

दैनिक जागरण, ६ जून २००९, जलालाबाद (मुजफ्फरनगर)। गांव हसनपुर लुहारी में दो दर्जन से अधिक गाय व बैलों को काटने वाले चार आरोपियों को ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से पकड़ लिया, जबकि अन्य आठ भाग गये। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। मौके से डीसीएम, चार बाइक व मारुति बरामद कर 12 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है।

गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे गांव हसनपुर लुहारी में अवैध कमेले के पास विधवा पिंकी के खेत में बड़े पैमाने पर गाय, बैल, बछड़े काटे जा रहे थे। सूचना पर ग्राम प्रधान पुत्र संजय सैनी के नेतृत्व में लोग मौके पर पहुंचे, तो दर्जनों लोग गोवंश काट रहे थे। इनकी सूचना पर थानाभवन एसओ मुनेन्द्र पाल सिंह दल-बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से गोवंश काट रहे लोगों को घेर लिया। पर मात्र चार आरोपी डीसीएम चालक रामपुर मनिहारन निवासी आफताब, हसनपुर लुहारी निवासी अकरम, असलम व सगीर ही पकड़ में आये और बाकी भाग गये।

पुलिस ने गोमांस ले जाने के लिए लाया गया डीसीएम, चार बाइक व एक मारुति बरामद की है। गोमांस को गड्ढे में दबाने के प्रयास का ग्रामीणों ने कड़ा विरोध किया तो कई थानों की पुलिस बुला ली गयी।

शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे भाजपा नेता ठाकुर सुरेश राणा की अध्यक्षता में हुई पंचायत की मांग पर आरोपियों पर गैंगस्टर व रासुका लगाने आदि पर एसपी देहात व एसडीएम शामली ने सहमति जतायी और इसके बाद पुलिस ने गोमांस को मिट्टी में दबा दिया। इस मामले में पकड़े गए चार आरोपियों समेत 12 के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी विजय प्रकाश ने बताया कि गोकसी के सभी आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर व रासुका की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment