Friday, June 5, 2009

मामूली कहासुनी पर दो समुदायों के लोग आमने सामने

दैनिक जागरण, ५ जून २००९, गुलावठी (बुलंदशहर)। मोहल्ला रामनगर ईदगाह क्षेत्र में मामूली कहासुनी को लेकर दो समुदायों के लोगों में तनाव फैल गया। मौके पर पहुंचे सीओ सिकंदराबाद और तीन थानों की पुलिस ने स्थिति को बेकाबू होने से बचाया और क्षेत्र के सम्मानित बुजुर्गो की मार्फत दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर क्षेत्र में शांति कायम कराई।

मोहल्ला रामनगर ईदगाह क्षेत्र में बुधवार रात को ईदगाह मस्जिद के इमाम इश्तयाक अहमद की बाइक की टक्कर से मोहल्ले के ही जाटव परिवार का एक बच्चा चोटिल हो गया। इसे लेकर जाटव और दूसरे समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। मामले को क्षेत्र के ही लोगों ने शांत करा दिया था। गुरुवार को उस समय फिर विवाद खड़ा हो गया जब एक राजनैतिक पार्टी से जुड़े दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने जाटव परिवार के लोगों से बुधवार की घटना को लेकर मारपीट कर दी। इससे दोनों पक्षों में तनाव बन गया और जाटव परिवार के दर्जनों लोगों ने थाने में पहुंचकर करीब नौ लोगों के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। दूसरे पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए और पुलिस के सामने ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए।

दो समुदायों के बीच तनाव की सूचना पाकर सीओ सिकंदराबाद डीके गौतम गुलावठी थाने आ पहुंचे और उन्होंने थाना बीबीनगर, अगौता, सिकंदराबाद कोतवाली पुलिस को बुलाकर रामनगर क्षेत्र में तैनात कर दिया। जानकारी जिला प्रशासन को भी दे दी गई। इसी बीच दोनों समुदाय के अमनपसंद लोग विवाद को समाप्त कराने के लिए फैसला कराने मे जुट गए। पुलिस ने दोनों समुदायों के सभ्रांत लोगों की मदद से लिखित फैसला कराकर मामला निपटाया।

No comments:

Post a Comment