Sunday, June 21, 2009

पशुवध के विरोध में कोतवाली पर प्रदर्शन

दैनिक जागरण, २१ जून २००९, सादाबाद (हाथरस)। इलाके से पालतू जानवरों की चोरी कर उन्हें काट देने की घटना से लोगों में रोष है। शनिवार को ऊंचा गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने भाजपा नेता सुभाष चौधरी के साथ कोतवाली पर प्रदर्शन किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में ये लोग सीओ के पास गये। लोगों ने पशु काटने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।
पुलिस ने ऊंचा गांव से दो दिन पूर्व तीन भैंस चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। रिपोर्ट में विनोद कुमार ने कहा है कि गत 16-17 जून की रात्रि को उनकी तीन भैसें चोरी हो गई। सबेरे जब विनोद अन्य ग्रामीणों के साथ खोज में निकले तो सादाबाद से पहले जयराम कोल्ड के निकट खून व पशुवध के निशान देखे। वहां मैक्स गाड़ी के टायरों के निशान भी थे। खून की धार सादाबाद के मोहल्ला कसाईपाड़ा के नफीस उर्फ बाबा, अकील, वकील, शाहिद, मोहम्मद व शब्बीर के घरों तक दिखी।
बता दें कि आर्य समाज के लोग 17 जून को खून के निशानों के आधार पर मोहल्ला कसाईपाड़ा गये थे। वहां आर्य समाजियों और कसाई पाड़ा के लोगों के बीच संघर्ष हुआ था। रिपोर्टकर्ता विनोद कुमार के पिता व आर्य समाज नेता महाशय चरन सिंह व सर्वदेशिक आर्य महासभा के पदाधिकारी सत्यप्रिय आर्य आदि का कहना है कि अभी तक अपराधी आवारा गायों को काट रहे थे। अब उन्होंने पालतू जानवरों को चुराकर काटना शुरू कर दिया है। उन्होंने अवैध कटान रोकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि इस मामले को गंभीरता से न लिया गया आन्दोलन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment