Monday, September 8, 2008

योगी आदित्यनाथ पर हमला, एक की मौत

दैनिक जागरण, ८ september २००८, आजमगढ़/लखनऊ। उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ में रविवार को भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के काफिले पर हुए हमले के बाद यहां हिंसा भड़क उठी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग घायल हो गए। प्रशासन ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षाबल बुला लिए हैं। इस बीच, भाजपा ने आदित्यनाथ के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ पर हमला उस वक्त हुआ जब वे तकिया इलाके से गुजर रहे थे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ के समर्थकों व विरोधियों में जमकर फायरिंग शुरू हो गई और 12 गाड़ियों को जला दिया गया। फायरिंग की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। हमले में योगी सुरक्षित बच गए हैं।

वहीं, पुलिस के अनुसार पथराव में भाजपा सांसद के कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं तथा कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। सांसद के साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए हवाई फायरिंग की, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। भाजपा सांसद आतंकवाद के विरोध में आयोजित एक रैली को संबोधित करने वहां गए थे। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भेज दिया गया है। वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

इस बीच, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि हिंदू नेता विघटनकारी शक्तियो के निशाने पर हैं। कंधमाल की घटना से देश चिंतित ही था कि आज योगी आदित्यनाथ पर भी कातिलाना हमला हो गया। दीक्षित ने कहा कि यह मायावती सरकार के कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होने संबंधी दावे को खोखला साबित करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की।

No comments:

Post a Comment