Tuesday, September 16, 2008

दिल्ली विस्फोट में कयामुद्दीन का हाथ!

दैनिक जागरण, १६ सितम्बर 2008, अहमदाबाद। गुजरात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि सिमी कार्यकर्ता कयामुद्दीन राष्ट्रीय राजधानी में हुए बम धमाकों के पीछे शामिल लोगों में से एक हो सकता है। कयामुद्दीन के अब्दुल सुभान उर्फ तौकीर के साथ मिलकर इस काम को अंजाम देने की आशंका है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने कहा कि हमें लगता है कि अहमदाबाद धमाकों के एक आरोपी कयामुद्दीन का हाथ दिल्ली विस्फोट के पीछे हो सकता है। वह राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न जगहों पर पर बम रखने के काम में शामिल हो सकता है।

उन्होंने कहा कि मुंबई के कंप्यूटर विशेषज्ञ अब्दुल सुभान उर्फ तौकीर के भी दिल्ली धमाकों में शामिल होने की आशंका है। भाटिया ने कहा कि इस बात की आशंका है कि अहमदाबाद धमाकों में वांछित अन्य सिमी सदस्य भी दिल्ली धमाकों में शामिल हो सकते हैं। अहमदाबाद धमाकों के बाद अब्दुल सुभान और कयामुद्दीन का नाम सामने आया था। दोनों राज्य पुलिस की अति वांछितों की सूची में शामिल हैं। धमाकों के बाद दोनों फरार हैं।

वडोदरा का रहने वाला कयामुद्दीन ने अहमदाबाद में हुए धमाकों के बाद कई बैठकें की थी। सिलसिलेवार बम धमाकों से पहले वह अहमदाबाद में करीब एक महीने तक रहा था।

No comments:

Post a Comment