Monday, October 6, 2008

ठाणे में साम्प्रदायिक झड़प, 1 की मौत

30 सितम्बर २००८, सीएनएन-आईबीएन, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नाशिक जिले के मालेगांव में कल हुए विस्फोट के बाद ठाणे जिले में भी साम्प्रदायिक झड़प होने की खबर मिली है। इस झड़प में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है।

ठाणे जिले के राबोडी इलाके में आज से शुरु हो रहे नवरात्रि त्योहार को लेकर एक पंडाल लगाए जाने के मामले पर विवाद ने झड़प का रुप ले लिया, जिसमें करीब 50 लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार, एक खास समुदाय के लोगों ने आरोप लगाया कि ये पंडाल उनके इलाके का अतिक्रमण कर रहा है। इसके बावजूद भी, नवरात्रि महोत्सव का आयोजन करने वाले स्थानीय मंडल समूह ने पंडाल लगाए जाने की बात पर अड़े रहे, और उसके बाद दोनों समुदाय में झड़प हो गई।

इस पूरे इलाके में धारा 144 लागू किए जाने के बावजूद भी कई जगहों पर वाहनों पर पत्थरबाजी किए जाने की घटना घटित हुई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री आर.आर.पाटिल ने ठाणे के इस हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया।

मालेगांव में हिंसाः

मालेगांव में भी कल रात भीकू चौक इलाके में हुए विस्फोट के बाद हिंसक घटनाओं की खबर मिली है। विस्फोट के ठीक बाद गुस्साए भीड़ ने पुलिस बलों पर पत्थरबाजी की, जिसमें अतिरिक्त सहायक पुलिस अधीक्षक विरेश प्रभु समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

दरअसल, इस विस्फोट के बाद नाशिक जिले के इस संवेदनशील इलाके में तनाव फैल गया था।

No comments:

Post a Comment