Tuesday, October 7, 2008

धार्मिक स्थल बनाने को लेकर बेहटरा में गर्माया माहौल

दैनिक जागरण, ७ अक्तूबर २००८, मई-बसई (बदायूं)। वजीरगंज क्षेत्र के गाम बेहटरा में एक समुदाय के लोगों ने धर्मिक स्थल के निर्माण का प्रयास किया। सूचना पर पुलिस हरकत में आ गयी और छह लोगों को पकड़ लिया। पुलिस ने निर्माण कार्य तत्काल रूकवा दिया। पकड़े गये लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया है।

बेहटरा गांव में बीती 4 अक्तूबर को एक समुदाय के लोगों ने धार्मिक स्थल बनाने के लिए गोपनीय ढंग से नींव खोद ली और नींव भरने के लिए ईटें भी मंगवा ली। धार्मिक स्थल बनने की सूचना से गांव में तनाव की स्थिति हो गयी। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस गांव पहुंची। पुलिस ने निर्माण कार्य रूकवा दिया साथ ही काम कर रहे छह लोगों को पकड़ लिया और थाने ले आयी।

सूचना पर सीओ बिसौली आरडी पाठक भी पहुंच गये। उन्होंने बताया कि सूचना यह थी कि कुछ लोग मस्जिद बना रहे हैं जब वह मौके पर गये और उन्होंने पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि वह बारात घर बना रहे है उसी के लिए नींव खुदवाई जा रही है। सीओ ने निर्माण कार्य करा रहे लोगों को चेतावनी दी है कि किसी भी कीमत पर यहां कोई धार्मिक स्थल नहीं बनना चाहिए। अगर मस्जिद बनानी है तो पहले शासन, प्रशासन ने अनुमति लें। इधर पकड़े गये लोगों का शांति भंग की धारा 151 के तहत चालान कर दिया गया।

No comments:

Post a Comment